अमेरिकी राष्ट्रपति ने न्यूयॉर्क टाइम्स को फेक न्यूज पर लताड़ा, ट्रंप ने कोरोना की प्रतिक्रिया की गलत रिपोर्ट पर दिया जवाब

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने प्रशासन के कोविड -19 की प्रतिक्रिया पर फर्जी रिपोर्ट ले जाने का आरोप लगाते हुए प्रमुख अमेरिकी अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स (एनवाईटी) पर हमला बोला है। NYT की रिपोर्ट में कहा गया है कि राष्ट्रपति ट्रम्प को महामारी की संभावना के बारे में चेतावनी दी गई थी लेकिन उन्होंने बार-बार वायरस की गंभीरता को निभाया और संदेश को नियंत्रित करने के बजाय ध्यान केंद्रित किया।
अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने ट्वीट किया कि @Nytimes कहानी एक फेक है, बिल्कुल “पेपर” की तरह। जब चीन ने प्रतिबंध जारी किया था, तब बहुत तेजी से आगे बढ़ने के लिए मेरी आलोचना की गई थी, जब तक कि अधिकांश लोग ऐसा करना चाहते थे। @SecAzar ने मुझे बाद तक कुछ भी नहीं बताया, और पीटर नवारो मेमो बान के समान था (उनके बयान देखें)। फेक न्यूज़।
अपने एक अन्य ट्वीट में अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि मैं लेमस्ट्रीम मीडिया में भ्रष्टाचार और बेईमानी को उजागर करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा हूं। यह हिस्सा आसान है, मुश्किल हिस्सा क्या है?
लंबी जांच रिपोर्ट में कहा गया है कि आसन्न महामारी और इसके परिणाम के बारे में खुफिया समुदाय, राष्ट्रीय सुरक्षा सहयोगियों और सरकारी स्वास्थ्य अधिकारियों से चेतावनी दी गई थी लेकिन ट्रम्प ने संकट को कम कर दिया।
एक परीक्षण से पता चलता है कि राष्ट्रपति को महामारी की संभावना के बारे में चेतावनी दी गई थी, लेकिन आंतरिक विभाजन, योजना की कमी और अपने स्वयं के सहज ज्ञान के कारण उनके विश्वास में गिरावट आई।
रिपोर्ट में दावा किया गया है कि प्रशासन के अंदर लंबे समय से चल रहे विवादों से ट्रम्प के विचार में विरोध के स्वर थे और “डीप स्टेट” के रूप में उन्होंने जो देखा उसके अंदर अधिकारियों की प्रेरणा का अपना संदेह था। इसने आगे कहा कि सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों की सिफारिशों से अक्सर आंतरिक बहस में आर्थिक और राजनीतिक विचारों के साथ प्रतिस्पर्धा होती है, जो कि बेल्डेड फैसलों की ओर जाता है।
अमेरिकी सरकार के शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ एंथोनी फौसी ने इस लेख के बारे में पूछे जाने पर स्वीकार किया कि बीमारी की गंभीरता वर्ष के प्रारंभ में स्पष्ट हो जाने पर सार्वजनिक स्थानों को बंद करके अमेरिका ने जान बचाई जा सकती है।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

Blog at WordPress.com.

Up ↑

%d bloggers like this: