मौलाना साद की बढ़ी मुश्किले,अब ED ने कसा शिकंजा, विदेश से आई थी बड़ी रकम

नई दिल्ली। तबलीगी जमात प्रमुख मौलाना साद की मुश्किलें बढ़ गई हैं। मौलाना साद के खिलाफ अब प्रवर्तन निदेशालय ने भी केस दर्ज कर लिया है। केस में इन पर बड़े पैमाने पर देश-विदेश से फंडिंग लेने और हवाला से पैसा जुटाने का आरोप है। खबरों के मुताबिक, मरकज के कार्यक्रम होने से पहले मौलाना साद के दिल्ली स्थित बैंक एकाउंट में विदेशों से काफी पैसा आया था।  जिसके बाद  निजामुद्दीन स्थित एक बैंक के अधिकारियों ने बाकायदा मौलाना साद के चार्टर्ड एकाउंटेंट को बुलाकर पूछा था कि अचानक से एक बैंक एकाउंट में इतना पैसा कैसे आ रहा है? क्राइम ब्रांच को शक है कि यह पैसा हवाला के जरिए ट्रांसफर हुआ था।  मौलाना साद पर इससे पहले दिल्ली पुलिस ने  गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किया था।

बता दें कि बीते महीने निजामुद्दीन मरकज में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, जो देश में कोरोना का बड़ा हॉटस्पॉट बना था। इसके बाद से ही देश में अचानक कोरोना के मामलों में वृद्धि हुई थी। इस कार्यक्रम में विभिन्न राज्यों और विदेशी नागरिक शामिल हुए थे, जिनमें से बाद में हजारों की संख्या में कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इस आयोजन में  2041 विदेशी नागरिक भी शामिल हुए थे। इसमें इंडोनेशिया, मलयेशिया, बांग्लादेश, किर्गिस्तान, इटली, बेल्जियम, अलजीरिया, ट्यूनिशिया समेत कई देशों के लोग शामिल थे। इस कार्यक्रम में  महिलाएं भी शामिल थीं। वहींं  क्राइम ब्रांच ने इन विदेशी नागरिकों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर रखा है, ताकि वे विदेश नहीं जा सकें। इनका वीजा भी रद्द कर दिया गया है।
गुरुवार को ही सहारनपुर के डीएम ने प्रेस काॅन्फ्रेंस करके बताया कि मौलाना साद के 4 रिश्तेदारों पर भी FIR दर्ज की गई है। इन लोगों से बार -बार पूछे जाने पर कि यदि कोई 1 मार्च के बाद मरकज गया है तो बता दें, जिससे कोरोना की जांच की जा सके लेकिन इनमें से किसी ने भी जानकारी नहीं दी।

 

 

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s