आखिर सऊदी अरब ने तबलीगी जमात को आतंकवादी संगठन क्यों घोषित किया? जानें 11 फरवरी 2019 को ‘अल जज़ीरा’ वेबसाइट छपी खबर में क्या था?

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के पीछे तबलीगी जमात का हाथ माना जा रहा है। इस जमात के लोग भारत में फैलकर तरह-तरह के हथकंडे अपनाकर कोरोना वायरस फैला रहे हैं। इस जमात के लोगों की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है। सऊदी अरब जैसे देशों ने तो इस जमात के लोगों को अपने देश में बैन किया हुआ है।

अरबी चैनल ‘अल जज़ीरा’ की वेबसाइट पर 11/02/2019 को प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार सऊदी अरब के इस्लामिक मामलों के मंत्री के सलाहकार मुहम्मद अहमद अल-फ़िफी ने कहा है कि ‘तबलीग़ी जमात’ आतंकी संगठन मुस्लिम ब्रदरहुड (अल इख्वानुल मुस्लिमून) से भी अधिक खतरनाक है। यह संगठन धार्मिक गतिविधियों की आड़ में आतंकवादी संगठनों में भर्ती का कार्य करता है। इसी कारण से सऊदी अरब ने इस जमात को आतंकवादी संगठन घोषित किया हुआ है। अल फिफी ने आगे कहा कि तब्लीग़ी जमात के सदस्य उस देश के प्रति निष्ठा नहीं रखते हैं जिसमें वे रहते हैं, बल्कि इनकी निष्ठा अपने अमीर (अध्यक्ष) के साथ होती है। ये लोग एक देश के भीतर ही एक अन्य देश बनाकर रहते हैं।

यहां क्लिक करेंः https://www.aljazeera.net/news/politics/2019/2/11/السعودية-جماعة-التبليغ-الإخوان

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

Blog at WordPress.com.

Up ↑

%d bloggers like this: