राजस्थान: टोंक के कसाई मोहल्ले में पेट्रोलिंग कर रही पुलिस टीम पर हमला, 3 जवान घायल

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के खिलाफ चल रही इस जंग में डॅाक्टर और पुलिस दोनों ही मिलकर दिन-रात मेहनत कर रहे हैं। लेकिन देश में इनके ऊपर हो रहे हमले रूक नहीं रहे। ताजा मामला राजस्थान के टोंक का है। जहां  पुलिस टीम पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया। लाॅकडाउन का सख्ती से पालन हो  इसके लिए पुलिस पेट्रोलिंग कर रही थी। इस हमले में  पुलिस के तीन जवान घायल हुए हैं। जानकारी के मुताबिक, हमला उस समय हुआ जब पेट्रोलिंग कर रही पुलिस की टीम कोरोना प्रभावित इलाके में पहुंची थी।

विश्व सवांद केंद्र पर छपी खबर के मुताबिक टोंक के मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में लगातार कोरोना संक्रमित रोगी मिल रहे हैं। इसके चलते प्रशासन ने नगर के घंटाघर, काफला बाजार, बम्बौर गेट समेत अन्य स्थानों पर कर्फ्यू लगा रखा है। शुक्रवार को सुबह बावड़ी मोहल्ला और कसाईयों की गली में लोगों की भीड़ जुटने लगी। लोग अपने- अपने घरों से निकलकर सड़क पर आ रहे थे। वहां तैनात पुलिस कांस्टेबल व कोतवाली पुलिस के स्टाफ ने लोगों से घरों के अंदर ही रहने के लिए कहा। इस पर वहां उपस्थित लोगों ने पुलिस का विरोध शुरू कर दिया। पुलिस ने थोड़ी सी सख्ती बरतना शुरू की, इतने में लोगों ने डंडों, सरिए व पत्थरों आदि से पुलिस पर हमला बोल दिया। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस लाईन से अतिरिक्त पुलिस बल को क्षेत्र में भेजा गया।

वहीं इस घटना पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विपिन शर्मा ने बताया कि, कोरोना लॉकडाउन के मद्देनजर ‘कसाई मोहल्ला’ इलाके में पुलिस पार्टी पेट्रोलिंग के लिए गई थी। इसी दौरान उन पर ये हमला किया गया।

उपमुख्यमंत्री और टोंक से विधायक सचिन पायलट ने घटना की निंदा करते हुए कहा है कि,- टोंक मे कर्फ्यू के दौरान ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों पर हमले की घटना निंदनीय है। घायलों का उपचार करवाया गया है, मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूँ। FIR मे दर्ज 7 लोगो को हिरासत मे ले लिया गया है, मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। दोषियों पर सख्त कार्यवाही की जाएगी।

देश में लगातार ही कोरोना वॉरियर्स पर हमले हो रहे हैं, हाल ही में मुरादाबाद और पंजाब में भी पुलिस टीम पर हमला हुआ था।  वहीं राजस्थान में कोरोना के ताजा आकड़ों की बात करें तो यहां कोरोना संक्रमितों की संख्या covid19india.org के मुताबिक 1270 हो चुकी है।

 

 

 

 

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s