खेत में किसानों ने लिखा पीएम मोदी का नाम, कोरोना संकट में पीएम द्वारा उठाए कदमों के प्रति आभार जताया

नई दिल्ली। देश इस समय कोरोना जैसी महामारी की चुनौती से निपट रहा है। जिसके चलते देश में लाॅकडाउन लागू है। पहले यह लाॅकडाउन 21 दिन के लिए लगाया था, लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण इसको कुछ क्षेत्रों में छूट के साथ 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। कोरोना महामारी से हमें बचाने में लगे कोरोना वाॅरियर्स को देश प्रत्येक दिन ही अपना सम्मान प्रकट कर रहा है। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सम्मान देने के उद्देश्य से राजस्थान के एक किसान परिवार ने अपने खेत में फसल की कटाई कुछ इस अंदाज में की कि फसल से ही पीएम नरेन्द्र मोदी का नाम लिख डाला।

EV9CmHlX0AAfj8b

यह काम राजस्थान के जोधपुर जिले की ओसियां पंचायत समिति की सारणनगर ग्राम पंचायत के जाखड़ों की ढाणी के किसान बन्नराम जाखड़ ने कर दिखाया है। सोशल मीडिया पर अब यह तस्वीर काफी वायरल हो रही है।
इस फोटो को  केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने शेयर किया है। फोटो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, ‘ओसियां, जोधपुर के जाखड़ कृषि फार्म ने गेहूं कटाई के समय “मोदी” लिखकर देश के करोड़ों किसानों द्वारा कोविड 19 संकट में प्रधानमंत्री जी द्वारा उठाए गये कदमों के प्रति आभार जताया।

लॉकडाउन लगने के बाद किसानों को भी काफी नुकसान उठाना पड़ा है। किसानों को राहत पहुंचाने के लिए पीएम-किसान योजना के तहत देश के 8.89 करोड़ किसानों को 17,793 करोड़ रुपये भेजे गए हैं। हर किसान को 2000-2000 रुपये. फिलहाल, इस स्कीम के तहत तीन किश्तों में सालाना 6000 रुपये दिए जाने का प्रावधान है।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

Blog at WordPress.com.

Up ↑

%d bloggers like this: