लॉकडाउनः सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लघंन कर बिना मास्क के पढ़ी गई नमाज

अजमेर। देश में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में सरकार बार-बार लोगों से सावधानी बरतने की अपील कर रही है। लेकिन फिर भी एक तबका ऐसा भी है जो अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। अजमेर जिले में कुछ मुसलमानों ने तंबू में एकत्रित होकर बिना किसी सोशल डिस्टेंसिंग और बिना मास्क पहने ही नमाज अदा करना शुरू कर दिया।

बिना मास्क के पढ़ी गई नमाज

दरअसल राजस्थान-मध्य प्रदेश सीमा पर स्थित नयागांव से 31 एक विशेष समुदाय के लोग अपने घर जाने के लिए रोडवेज बस स्टैंड पर पहुंचे थे। जिन्हें बस स्टैंड परिसर स्थित पुलिस चौकी के पास ही तंबू में ठहराया गया। लेकिन वो सभी लोग तंबू में ही एक साथ इकट्ठा होकर नमाज अदा करने लगे। इस दौरान उन्होंने न तो मास्क लगा रखा था और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे थे। हालांकि, ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों ने उन्हें ऐसा करने के रोका भी लेकिन किसी ने भी उनकी बात नहीं मानी। इस सब के बाद रोडवेज प्रशासन ने सभी को बसों में बैठाकर उनके घर जयपुर, रूपनगढ़ और किशनगढ़ के लिए भेज दिया।

बता दें कि, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की बार-बार अपील कर रहे हैं। साथ ही प्रशासन भी लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए लगातार जागरुक कर रहा है। लेकिन उसके बाद भी लोग इसका पालन नहीं कर रहे हैं।

जमकर हो रहा है सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लघंन

गौरतलब है कि जिले में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है। जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ 160 पर पहुंत गया है। जिसको लेकर प्रशासन के हाथ-पांव फूल चुके हैं। ऐसे में अब जिला प्रशासन ने कोरोना के फैलते संक्रमण पर रोक लगाने के लिए अजमेर में फंसे प्रवासियों को उनके गृह जिला और राज्य भेजना शुरू कर दिया है। लेकिन प्रशासन की लापरवाही के कारण इस दौरान भी लोगों ने सरकार की गाइडलाइंस को ताक पर रखकर सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाई।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s