मरकज के अंदर मौलाना साद की रहस्यमयी सुरंग का खुलासा

नई दिल्ली। दिल्ली के निजामुद्दी स्थित मरकज से जमातियों जरिए देशभर में कोरोना बांटने वाला तबलीगी जमात का मुखिया मौलाना साद पिछले एक महीने से गायब है। दिल्ली पुलिस समेत तमाम जांच एजेंसियां मौलाना की तलाश में जुटी हुई हैं। मौलाना साद के ठिकानों पर लगातार दबिश दी जा रही है लेकिन लेकिन मौलाना साद ऐसे गायब है जैसे गधे के सिर से सींग। इधर दिल्ली पुलिस के साथ उसकी आंख मिचौली चल रही है । वहीं इस बीच हिंदू न्यूज चैनल टीवी9 भारत वर्ष ने मौलाना साद को लेकर कई सनसनी खेज खुलासे किये हैं, जिसमें जिसमें उसकी ऐशो आराम भरी जिंदगी से लेकर उसके गुप्त ठिकानों का भी राजफाश करने का दावा किया गया है।

मरकज के अंदर मौलाना साद की गुप्त सुरंग का खुलासा

मौलाना साद और उसकी जमात का मुख्यालय मरकज अबतक बाकी दुनिया के लिये एक तरह से रहस्य लोक ही बना रहा । मरकज की चार दिवारी के अंदर जमात के अलावा और किस तरह की गतिविधियां होती हैं इन सब पर अबतक एक तह से पर्दा पड़ा हुआ था। यहां तक की मरकज के बगल में मौजूद निजामुद्दीन पुलिस स्टेशन को भी कभी इस बात की कानोकान खबर तक नहीं लग पायी कि मरकज की चार दिवारी के अंदर मौलाना साद धर्म के प्रचार प्रसार के नाम पर क्या-क्या गुल खिला रहा है। लेकिन जब से जमात का कोरोना कांड सामने आया है उसके बाद से न सिर्फ सुरक्षा एजेंसियों के कान खड़े हुए हैं बल्कि मौलाना के इस रहस्य लोक की परत दर परत खुलती जा रही है। 

https://platform.twitter.com/widgets.js

हिंदी न्यूज चैनल टीवी 9 भारतवर्ष ने मरकज और मौलाना साद को लेकर जो इनवेस्टिगेटिव रिपोर्टिंग की है उसमें की चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। टीवी 9 भारत वर्ष की रिपोर्ट  में दावा किया गया है कि मौलाना साद ने मरकज के अंदर एक सुरंग बना रखी है ये सुरंग करीब 200 मीटर लंबी है और 8 से 10 फीट तक चौड़ी है। ये सुरंग मरकज की 8 मंजिला इमारत के नीचे स्थित तहखाने से शुरू होती है।

https://platform.twitter.com/widgets.js

मौलाना साद के कमर से जुड़ती है सुरंग

टीवी 9 भारत वर्ष की रिपोर्ट के मुताबिक मरकज की बिल्डिंग के मेन गेट से इंट्री करते ही 10 मीटर की दूरी पर एक सीढ़ी है जबकि दूसरी तरफ किचन का रास्ता जाता है किचचन के बगल से ही एक रास्ता बेसमेंट की तरफ जाता है बेसमेंट में ही मौलाना साद की सीक्रेट सुरंग शुरू होती है। बैरून वाली बील्डिंग के बाद 500 गज का खुला प्लाट है। इससे 200 गज आगे मौलाना साद का कमरा है। इस सुरंग का एक हिस्सा मौलाना साद के कमरे तक जाता है। जहां से मौलाना साद मरकज के अंदर सुरंग के जरिए किसी भी हिस्से तक पहुंच सकता है। यहां से ये सुरंग मरकज के दूसरे कोने पर बने लाल महल तकक जाती है। लाल महल के दूसरी तरफ गालिब रोड निकलती है। यानी मौलाना साद निजामुद्दीन रोड से मरकज के अंदर इंट्री करता है तो लाल महल से होते हुए गालिब रोड के रास्ते बाहर निकल सकता है ।

मौलाना और उसके खास लोग इस्तेमाल करते हैं सुरंग

जानकारी के मुताबिक मरकज के अंदर इस सुरंग के बारे में सिर्फ मौलाना साद और उसके खास लोगों को ही पता था। जिसमें कि उसके परिवार के लोग भी शामिल थे। यही लोग इस सुरंग का इस्तेमाल अपने आने-जाने के लिये करते थे। वैसे भी मौलाना साद आम तौर पर जमातियों से भी आमने सामने आकर नहीं मिलता था। अपनी बात को वो मरकज के अंदर लगे स्पीकर , ऑडियो रिकॉर्डिंग या फिर अपने गुर्गों के जरिए पहुंचाता था। इस बात का भी अंदेशा है कि कोरोना कांड के बाद मौलाना साद इसी गुप्त सुरंग से फरार हुआ होगा।

https://platform.twitter.com/widgets.js

क्या गैरकानूनी गतिविधियों के लिये बनाई थी सुरंग

मरकज के अंदर सुरंग का खुलासा होने के बाद कई तरह के सवाल उठटने लगे हैं कि आखिर जो शख्स धर्म कर्म और सादगी की बात करती है उसे सुरंग खोदने की जरूरत क्यों पड़ गयी ? क्या मौलाना साद को किसी बात से खतरा था ? और कहीं इस सुरंग का इस्तेमाल गैरकानूनी गतिविधियों के लिये तो नहीं होता था ? क्योंकि मौलाना साद पर मनी लॉंड्रिंग का भी केस दर्ज हो चुका है जांच ऐजेंसियों को शक है कि मौलाना साद उसके लोग हवाला के जरिए पैसे पाते थे जिनका इस्तेमाल हो सकता है कि गैरकानूनी गतिविधियों में किया जाता था। इस हवाला के पैसों से मौलाना साद ने शामली में करोड़ों रुपये की  लागत से एक शानदार फार्महाउस बनाया है जहां स्वीमिंग पुल से लेकर महंगी गाड़ियां तक ऐशो आराम की तमाम सुविधाएं मौजूद हैं।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

Blog at WordPress.com.

Up ↑

%d bloggers like this: