तेजी से बढ़ रहा है कोरोना का खतरा, 24 घंटे में 3900 नए केस और 195 लोगों की मौत

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए सरकार ने दूसरे लॉकडाउन की समय सीमा बढ़ाते हुए 17 मई तक कर दिया है। कोरोना के संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय ने देश के जिलों को तीन जोन में बांटते हुए दो सप्ताह के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया है। वहीं देश में अबतक एक दिन में सबसे ज्यादा 3900 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं, साथ ही 195 लोगों की मौत हो चुकी है।

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमितों का आंकड़ा 46433 पहुंच गया है। वहीं, इस जानलेवा वायरस की गिरफ्त में आकर मरनेवालों की संख्‍या 1568 हो गई है। स्‍वास्‍थ्‍य एवं परिवार कल्‍याण मंत्रालय के मुताबिक, अब तक 12727 इस वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं। देश में इस समय कोरोना वायरस के कुल एक्टिव केस 32134 हैं। बीते 24 घंटों में 3900 नए मामले सामने आए हैं, जो एक दिन में सामने आए अब तक के सबसे ज्‍यादा मामले हैं। वहीं बीते 24 घंटों में 195 लोगों की मौत हुई है, यह भी एक दिन में भारत में हुई मौतों की सबसे ज्‍यादा संख्‍या है।

देश में सबसे ज्‍यादा मामले महाराष्‍ट्र से सामने आए हैं। यहां अब तक 14541 मामले सामने आ चुके हैं और 583 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि, यहां 2465 लोग ठीक भी हो चुके हैं। हालात की गंभीरता को देखते हुए मुंबई में CRPC की धारा 144, 17 मई 2020 तक लागू रहेगा। सभी गैर-जरूरी सेवाओं के लिए एक या एक से अधिक व्यक्तियों की आवाजाही (चिकित्सा कारणों को छोड़कर) रात 8 से सुबह 7 बजे के बीच प्रतिबंधित रहेगी। मुंबई पुलिस ने इसकी जानकारी दी है।

दूसरे स्‍थान पर गुजरात है, जहां तेजी संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। 5804 संक्रमण के मामले अब तक यहां सामने आ चुके हैं। वहीं, 319 लोगों की यहां मौत हो चुकी है।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s