शोएब अख्तर ने कहा उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम का गेंदबाजी कोच बनने में कोई परेशानी नहीं, लोगों ने कहा हमें है

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों ने लॉकडाउन के वक्त भी पैसे कमाने का बेहतरीन तरीका ढूंढ लिया है। सनसनीखेज बयानों और अजीबोगरीब मांगो के जरिए अपनी यूट्यूब चैनल से पैसे कमाना तो कोई इनसे सीखे। इसी तरह के एक बयान में पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा है कि अगर उन्हें पेशकश की जाती है तो उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम का गेंदबाजी कोच बनने में कोई परेशानी नहीं है और वह अधिक आक्रामक तेज गेंदबाज तैयार कर सकते हैं ।

समाचार एजेंसी पीटीआई की ख़बर के अनुसार शोएब अख्तर ने यह इच्छा सोशल नेटवर्किंग एप ‘हेलो’ पर इंटरव्यू में जताई । अख्तर से पूछा गया कि क्या वह भविष्य में भारतीय गेंदबाजी इकाई के साथ जुड़ना चाहेंगे तो उन्होंने सकारात्मक जवाब दिया। भारत के मौजूदा गेंदबाजी कोच भरत अरूण हैं ।

अख्तर ने कहा, ‘‘मैं निश्चित रूप से ऐसा करना चाहूंगा। मेरा काम ज्ञान साझा करना है। मैंने जो सीखा है उसके बारे में दूसरों से साझा करने में मुझे कोई परेशानी नहीं।’’

क्रिकेट में सबसे तेज गेंदबाजी करने वालों में शामिल अख्तर ने कहा, ‘‘ मैं मौजूदा गेंदबाजों की तुलना में अधिक आक्रामक, तेज और चुनौती देने वाला गेंदबाज तैयार करूंगा। जो बल्लेबाजों को कड़ी चुनाौती दे सके।’’

उन्होंने यह भी कहा कि आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के कोच बनना चाहेंगे जिसके लिये वह 2008 में इस टी20 लीग में खेले थे ।

उन्होंने 1998 की श्रृंखला में महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के साथ बातचीत का भी जिक्र किया ।

उन्होंने कहा ,‘‘मैने उसे देखा था पर मैं नहीं जानता था कि वह भारत में कितना बड़ा नाम है । चेन्नई में मुझे पता चला कि वह भारत में भगवान के रूप में जाना जाता है ।’’

उन्होंने कहा ,‘‘ वह मेरा बहुत अच्छा दोस्त है । मैने 1998 में काफी तेज गेंदबाजी की और भारतीय दर्शकों ने मेरी हौसलाअफजाई की । भारत में मेरे काफी प्रशंसक हैं ।’’

हांलाकि शोएब अख्तर का यह बयान महज ख़बरबाजी से ज्यादा कुछ नहीं है। बीसीसीआई ने अभी तक इस बाबत ना तो कोई विज्ञापन दिया है और ना ही भारत के मौजूदा गेंदबाजी कोच भरत अरूण को बदलने पर विचार कर रही है।

शोएब अख्तर आए दिन भारत और भारत के साथ क्रिकेट को लेकर अतिउत्साह दिखाते रहते हैं और अपने यूट्यूब चैनल के माध्यम से ख़बर में रहने कि कोशिश करते रहते हैं। इससे पहले भी उन्होंने भारत के साथ खाली दर्शकों वाले स्टेडियम में मैच कराने की मांग की थी ताकि चैरेटी के जरिए पैसा जुटाया जा सके। लेकिल शोएब के इस सलाह का कोई खरीददार नहीं मिला और धाकड़ पूर्व क्रिकेटर कपिल देव सहित सबने एक सिरे से इस ख्याल को नकार दिया।

वहीं अपने एक और बयान में शोएब ने भारत से वेंटिलेटर की मांग करते हुए कहा था कि अगर भारत पाकिस्तान को वेंटिलेटर मुहैया कराता है तो पाकिस्तानी अवाम हमेशा भारत का एहसान मानेगी। यह मांग भी शोएब के अन्य विचारों की तरह हवा हो गई। अख्तर के इस बयान पर लोगों ने उनको जम कर ट्रोल किया और पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के साथ हो रहो जुल्म की याद दिलाई।

एक यूजर ने लिखा, कल तक शोएब अख्तर महामारी से लड़ने के लिए धन जुटाने के लिए भारत-पाक श्रृंखला का सुझाव दे रहे थे और आज, वह 10,000 वेंटिलेटर के लिए विनती कर रहे हैं। कल कहीं रासन ना मांग ले।

तो एक यूजर ने शोएब के कश्मीर पर दिए गए बयान की याद दिलाई।

तो एक ट्वीटर यूजर ने वेंटिलेटर की मांग सार्क मीटिंग के माध्यम से करने की नसीहत दी।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

Blog at WordPress.com.

Up ↑

%d bloggers like this: