सहारनपुर के देवबंद में पुलिस पर हमला, लॉकडाउन का पालन करवाने गयी थी पुलिस टीम

नई दिल्ली। देश में कोरोना के प्रकोप के कम करने और उसपर रोक लगाने के लिए सरकार तरह-तरह के उपाय कर रही है लेकिन कुछ लोग ऐसे भी है तो सरकार के प्रयासों को असफल बनाने में जुटे हुए हैं। लॉकडाउन में लोगों को कम से कम बाहर निकलने की सलाह दी जा रही है, ऐसे में भी लोग पुलिस की टीम पर ही हमला कर रहे हैं।

दरअसल सहारनपुर के देवबंद में गुरुवार की देर रात लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे युवकों को रोकने के लिए पहुंची पुलिस पर युवकों ने हमला कर दिया। मोहल्ला पठानपुरा दगड़ा में लॉकडाउन का उल्लंघन करने से रोकने पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने पुलिस पर हमला कर दिया और पिटाई की। भीड़ के इस हमले में यूपी 112 के पुलिसकर्मी दीपक कुलदीप, कमल व होमगार्ड विकास चंद्र घायल हो गए।

वहीं इस मामले में रेलवे रोड चौकी में इलाके के सभासद पुत्र समेत 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

आरोपियों ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

देवबंद में गश्त कर रहे पुलिसकर्मियों पर लोगों के हमला करने की घटना के बाद भी काफी देर तक हंगामा चलता रहा। बड़ी मुश्किल से पुलिस ने मामले को शांत किया। लेकिन फिर भी आरोपों का सिलसिला नहीं थमा। पिटाई करने वाले मुस्लिम युवकों का कहना है कि पुलिस रात में आकर यहां युवकों की पिटाई करती है। पुलिस तथा मोहल्ले के लोग इस मामले में एक-दूसरे के ऊपर गंभीर आरोप लगा रहे हैं। वहीं अब इस मामले में राजनीति भी शुरू हो गई है।

महिलाओं से अभद्र व्यवहार करने के आरोप बेबुनियाद

एसपी देहात विद्या सागर मिश्र ने बताया कि गुरुवार रात दो पुलिसकर्मी पठानपुरा में सड़क पर घूम रहे युवकों को समझाने गए थे कि वे लॉकडाउन का पालन करें। इस दौरान युवकों ने पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट कर दी। एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। युवकों को पकड़ने के दौरान पुलिस पर महिलाओं से अभद्र व्यवहार करने के आरोप बेबुनियाद व गलत है।

मौके से एक युवक गिरफ्तार

इस मामले में पुलिस पर हमला करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। पुलिस ने मौके से एक युवक को गिरफ्तार भी किया है। यह तो सभी को पता है कि पुलिस नगर के लोगों को कोरोना से बचाने के लिए ही उन्हें बाहर निकलने से रोक रही है। ऐसे समय मे लोगों को पुलिस का सहयोग करना चाहिए। यहां तो उलटा ही हो रहा है। 

लॉकडाउन में सहयोग की अपील

एसएसपी दिनेश कुमार पी का कहना है कि आरोपितों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। किसी को भी किसी भी कीमत पर लॉकडाउन का उल्लंघन नहीं करने दिया जाएगा। पुलिसकर्मियों पर हमला करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। पुलिस ने मौके से एक युवक को गिरफ्तार भी किया है। पुलिस नगर के लोगों को कोरोना से बचाने के लिए ही उन्हें बाहर निकलने से रोक रही है। ऐसे समय मे लोगो को पुलिस का सहयोग करना चाहिए।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

Blog at WordPress.com.

Up ↑

%d bloggers like this: