राहत पैकेज का दूसरा पिटारा आज शाम 4 बजे खोलेंगी वित्तमंत्री, किसानों को दी जाएगी बड़ी राहत

नई दिल्ली। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सरकार के 20 लाख करोड़ रुपये के पैकेज पर घोषणाओं के दूसरे चरण में गुरुवार शाम 4 बजे मीडिया को संबोधित करेंगी। पीएम मोदी ने गुरूवार को इस कड़ी में बुधवार को राहत पैकेज का विस्तृत वर्णन किया था।

https://platform.twitter.com/widgets.js

केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को कहा कि अगले कुछ दिनों में उनकी टीम पीएम के दृष्टिकोण को सामने रखने और आर्थिक पैकेज पर अधिक जानकारी साझा करने के लिए मीडिया के सामने आएगी।
केंद्रीय मंत्री ने बुधवार को आर्थिक पैकेज के तहत कई उपायों की घोषणा की जिसमें उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था में मजबूती आएगी और विभिन्न आर्थिक क्षेत्रों को फायदा होगा।
31 मार्च, 2021 तक की अवधि के लिए गैर-वेतनभोगी भुगतान के लिए TDS, TCS दर में 25% की कटौती की गई है। उन्होंने कहा कि इस कदम से 50,000 करोड़ रुपये जारी होंगे। वित्त मंत्री ने घोषणा की कि सभी आयकर रिटर्न की नियत तारीख को बढ़ाकर 30 नवंबर कर दिया गया है।
आपको बता दें कि वित्तमंत्री ने बुधवार को कर्मचारियों के लिए अधिक वेतन लेने और प्रोविडेंट फंड के भुगतान में नियोक्ताओं को राहत देने के लिए, 3 महीने के लिए व्यवसायों और श्रमिकों के लिए कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफ) का योगदान कम किया जा रहा है, जिसमें 65050 करोड़ रुपये की तरलता समर्थन राशि है।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

Blog at WordPress.com.

Up ↑

%d bloggers like this: