ईद की खुशियों में तेजाब और पत्थरों की बौछार, धारदार हथियारों से महिलाओं सहित दर्जन भर लोग जख्मी

नई दिल्ली। ईद का त्यौहार खुशियों का त्यौहार होता है। इस दिन लोग अपने सभी गिले-शिकवे भुलाकर एकदूसरे के गले लगकर बधाई देते हैं। लेकिन देश में फैली कोरोना महामारी के चलते इस बार सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए लोगों को ईद की नमाज घर पर पढ़ने की हिदायत दी गई। इस बीच उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में ईद की नमाज को लेकर दो पक्षों में जमकर पथराव और चाकूबाजी की घटना सामने आई है।

दरअसल मेरठ के लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र लक्खीपुरा में सोमवार को ईद की नमाज पढ़ने को लेकर दो पक्षों में जम कर पथराव और चाकूबाजी हुई। जिसमें महिलाओं समेत 1 दर्जन लोग घायल हो गए। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों के पांच लोगों को हिरासत में ले लिया है।

जानकारी के अनुसार लक्‍खीपुरा निवासी निजाम मलिक का आरोप है कि उसका पडो़सी रियाज मलिक अपने मकान में ईद की नमाज पढा़ रहा था। उसने रियाज से कहा कि उसके बेटे हाफिज अनस को भी नमाज पढा़ दे। लेकिन ऐसा करने से रियाज ने मना कर दिया। इस बात को लेकर दोनों के बीच बहस हो गई और देखते ही देखते बात गाली- गलौज से हाथापाई पर उतर आई। जिसके चलते दोनों तरफ से लोग जमा हो गए और एक दूसरे को पत्थर से मारने और लाठी-डंडे चलने लगे।

कुछ ही देर में, उनमें से कुछ लोग घर से धारदार चाकू उठा लाएं और एक दूसरे पर हमला बोल दिया। जिसमें वहां मौजूद महिलाओं सहित कई लोग घायल हो गए। साथ ही इस मारपीट में दोनों पक्षों के बीच एक दूसरे पर तेजाब की बोतलें फेंकने की भी खबर हैं।

घटना की जानकारी मिलते ही मौके से पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराने की भरपूर कोशिश की, लेकिन उपद्रवियों ने पुलिस और आलाधिकारियों के सामने ही मारपीट करने लगें। जिस पर सख्त कार्यवाही करते हुए पुलिस ने स्थिति को काबू में किया। वहीं घायलों को मेडिकल जांच के लिए अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना की जानकारी देते हुए एसओ प्रशांत कपिल ने बताया कि पुलिस ने दोनों पक्षों के पांच लोगों को हिरासत में ले लिया है। विवाद नमाज पढ़ने को लेकर हुआ था। अब मामला शांत है। फिलहाल पुलिस घटना की जांच पड़ताल में जुटी है। इन सभी पर लॉकडाउन के उल्लंघन पर भी मामला दर्ज किया जा रहा है।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s