दिल्ली में बढ़ी कोरोना की रफ्तार, 24 घंटे में 1,366 नए मामले, 7 लोगों की मौत

नई दिल्ली। लॉकडाउन में मिली ढील के बाद राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में राजधानी दिल्ली में 1366 नए कोरोना के मरीए पाए गए हैं, जिसके बाद दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या 30 हजार से ज्यादा हो गई है। दिल्ली सरकार ने भी ये बात कबूल की है कि जिस हिसाब से दिल्ली में कोरोना के केस बढ़ रहे है, अगर सही पाबंदी नहीं लगाई गई तो जुलाई तक मुंबई से ज्यादा मरीज दिल्ली में हो सकते है।

मंगलवार रात 12 बजे तक सामने आए आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में 31,309 कोरोना मरीज हैं। पिछले 24 घंटे में 7 लोगों की मौत हुई और मरने वालों का आंकड़ा इसी के साथ 905 पहुंच गया। वहीं, 504 लोगों के ठीक हो जाने से कुल डिस्चार्ज हुए लोगों की संख्या 11861 हो गई है। अब दिल्ली में 18 हजार से अधिक एक्टिव मामले हैं।

बता दें कि दिल्ली में कोरोना के केस को लेकर लगातार विवाद हो रहा है। बीते दिनों दिल्ली सरकार ने राजधानी में सिर्फ यहां के निवासियों के इलाज का आदेश निकाला था, जिसे उपराज्यपाल ने वापस कर दिया था। इसी को लेकर दिल्ली और केंद्र अब आमने-सामने हैं।

वहीं, दूसरी ओर तबीयत खराब होने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी अपना कोरोना वायरस का टेस्ट करवाया। उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। दिल्ली की स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं, क्योंकि मरीजों के बढ़ने के साथ ही बेड और वेंटिलेटर की संख्या लगातार कम होती जा रही है।

मंगलवार को हुई बैठक के बाद दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा था कि अगर दिल्ली में ऐसी ही रफ्तार रहती है, तो जुलाई के अंत तक सिर्फ दिल्ली में ही साढ़े पांच लाख कोरोना वायरस के मामले होंगे, तब करीब 80 हज़ार बेड की जरूरत अस्पतालों में होगी। अभी दिल्ली में सिर्फ 8 हजार के करीब ही बेड कोरोना पीड़ितों के लिए रिजर्व हैं।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s