बंगाल में अमानवीयता की हद, घसीटते हुए गाड़ी में फेंकी लाशें

नई दिल्ली। कोरोना को मामलों को लेकर ममता सरकार पहले ही आलोचना झेल रही हैं। वहीं अब पश्चिम बंगाल से एक अमानवीय वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में नगर निगम के कर्मचारी अधजली लाशों को एक गाड़ी में घसीटते हुए फेंक रहे हैं। वायरल होने के बाद से इसकी घोर निंदा हो रही है वहीं इस घटना के बाद राज्यपाल से लेकर विपक्षी दलों ने ममता सरकार पर निशाना साधा है।

घसीटते हुए गाड़ी में फेंकी लाशें

इस वीडियो में साफ दिख रहा है कि निगमकर्मी काफी अमानवीय तरीके से अधजली लाशों को गाड़ी में फेंक रहे हैं। दरअसल कोलकाता नगर निगम इन शवों को जलाने के लिए न्यू गोरिया श्मशान घाट लाया था, जैसे ही यह गाड़ी से शवों को निकालकर शवदाहगृह के अंदर ले जाना शुरू हुआ, पूरे इलाके में भयंकर बदबू फैल गई, स्थानीय निवासियों के विरोध के चलते लाशों को वापस ले जाना पड़ा।

इस पूरे मामले ने एक बार फिर ममता सरकार के रवैये पर कई सवाल खड़े कर दिए हैं। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने भी एक के बाद एक कई ट्वीट किए। उन्होंने कहा है कि, इन शवों के अस्पताल में एडमिट किए जाने और उनके इलाज वगैरह की जानकारी दी जाए। उन्होंने लिखा, ‘किसी इंसानी शव को ऐसे कैसे घसीटा जा सकता है? इससे ऐसा असंवेदनशील व्यवहार कैसे किया जा सकता है? यह मानवता को शर्मसार करने वाली घटना है।’

वहीं इस मामले पर पश्चिम बंगाल के स्वास्थ्य विभाग और कोलकाता की पुलिस ने सफाई दी है कि वो शव कोरोना संक्रमित मरीजों के नहीं थे।

वहीं इस जवाब पर भी की शव कोरोना संक्रमितों के नहीं है, उन्होंने कहा कि, मुद्दा यह नहीं है कि शव कोविड-19 मरीज के थे या नहीं। विषय यह है कि मानव शरीर को इतनी बेशर्मी से क्या ऐसे घसीटा जा सकता है। वीडियो देखकर ही पता चलता है कि शवों के साथ पशुओं से भी बदतर व्यवहार किया जा रहा है।

अमानवीयता की हद – कैलाश विजयवर्गीय

भारतीय जनता पार्टी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने श्मशान से लाशों को ले जाने वाली वायरल वीडियो पर ट्वीट करते हुए ममता सरकार पर निशाना साधा है, उन्होंने लिखा, ‘ये अमानवीयता की हद है। किसी की मृत देह को ममता जी आपके राज में जिस तरह से घसीटकर गाड़ी में पटका जा रहा है, वो असहनीय है। क्या सरकार इस बात के लिए जवाबदेह नहीं है कि ये कृत्य क्यों किया गया। जनता में भय के साथ पश्चिम बंगाल सरकार के प्रति गुस्सा भी है।

 

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

Blog at WordPress.com.

Up ↑

%d bloggers like this: